क्रिकेटखेल समाचार

विंसी प्रीमियर लीग: 5 विस्फोटक खिलाड़ी, जो टी-10 लीग में मचा सकते हैं धमाल

कोरोना महामारी के बीच वेस्टइंडीज में आज से विंसी प्रीमियर टी-10 लीग के पहले संस्करण की शुरुआत होगी। कैरेबियन द्वीप समूह में आधारित 10-ओवर की प्रतियोगिता में कुछ शीर्ष स्थानीय खिलाड़ी बल्ले और गेंद के साथ अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं।

10 दिन कि इस प्रतियोगिता में 30 मैच खेले जाने है जो कि 22 मई से 31 मई के बीच खेले जाएंगे। इस लीग में एक दिन में 3 मैच खेले जाएंगे और एक दिन में 72 खिलाड़ी एक्शन में दिखेंगे।वेस्टइंडीज के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी केसरिक विलियम्स, सुनील अंबरीस और ओबेड मैककॉय लीग में भाग लेने वाले कुछ स्टार खिलाड़ी हैं


विंसी प्रीमियर लीग टी-10 टूर्नामेंट में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर:

Hyron Shallow: जैसे की स्ट्राइक रेट टी-10 लीग में बहुत मायने रखेगी ऐसे में यह खिलाड़ी आसानी से अपना विकेट नहीं गंवाने वाला। एनएलए प्रीमियर डिवीजन 2020 कैंपेन में, इस खिलाड़ी ने 9 पारियों में 53.44 की औसत से 481 रन बनाए थे। बौटेनिक गार्डन रैंजर्स टीम के इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें रहेंगी।

Gidron Pope: 23 वर्षीय यह खिलाड़ी विंसी प्रीमियर टी-10 लीग में फोर्ट शेर्लोट स्ट्राइकर्स के लिए खेलने वाला हैं। इस खिलाड़ी के पास कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तलवाह और सेंट लूसिया ज़ॉक्स जैसी टीम के लिए खेलने का अनुभव हैं। विस्फोटक बल्लेबाज के पास शुरुआती ओवरों में खेलते हुए 137.67 का स्ट्राइक रेट है। ऐसा ही कुछ उम्मीद उनकी टीम के खिलाड़ी उनसे इस टूर्नामेंट में करेंगे।

Cody Horne: इस खिलाड़ी ने 2019 एनएलए नील विलियम्स टी-20 लीग में 294 रन बनाए थे। कोडी विंसी प्रीमियर लीग में भी एक ऐसी ही फॉर्म में उतरने के लिए तैयार हैं। टी-20 क्रिकेट में उनके पास 167.81 की स्ट्राइक रेट है और डार्क एक्स्प्लोरर्स टीम उनसे वीपीएल में कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

Rickford Walker: प्रीमियर डिवीजन 2020 सीजन में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए रिकफोर्ड वाकर ने 39.33 की औसत से 354 रन बनाए हैं। अभी तक इस खिलाड़ी ने कुल 28 टी-20 मैच खेले है जिसमें 137.79 की औसत से 831 रन बनाए हैं। टी-20 गेम में इस खिलाड़ी के नाम एक शतक भी है। साल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स टीम के लिए यह खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएगा।

Sunil Ambris: यह खिलाड़ी विंसी प्रीमियर लगी में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाला बल्लेबाज हैं। अंबरीस ने वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम से 13 वनडे और 12 टी-20 मैच खेले हैं। इस टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी पर केवल रन बनाने की जिम्मेदारी नहीं हैं बल्कि युवाओं का मार्दर्शन करते हुए उनमे से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की भी है।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.