IPLखेल समाचार

RCB Vs SRH: कल विराट कोहली और डेविड वार्नर की टीम के बीच होगा मैच, जानें किसका पलड़ा है भारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज हो चुका है। आईपीएल का तीसरा मैच सोमवार को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। पिछले साल की बात करें तो आरसीबी का साल कुछ खास नही गया था। वही सनराइजर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। ये साल दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीतने की चाह में होगी।

RCB vs SRH: महामुकाबले में महाधुरंधर

दोनों टीमों की बात करें तो विस्फोटक बल्लेबाजों का नाम सूची में शामिल है। जैसे-विराट कोहली एबी डीविलियर्स, केन वीलियमसन मनीष पांडेय शामिल है। गेंदबाजी में भी शहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, खलील अहमद, युजवेन्द्र चहल, एडम जंम्पा और उमेश यादव जैसे नाम है। दोनों ही टीमें मजबूती पर है देखने की बात होगी कप्तान अपने प्लेयर्स का चुनाव कैसे करते है।

क्या इस साल RCB की बदलेगी किस्मत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करे तो 12 साल से उनके फैंस ट्रॉफी का इंतेजार कर रहे है। विराट की बल्लेबाजी से तो पूरा विश्व कायल है। लेकिन ऐसा क्या है जो विराट अपनी टीम को अभी तक ट्रॉफी नहीं जीता पाए। क्या उनकी कप्तानी पर सवाल उठते है। क्या वो प्लेयर्स का चयन ठीक ढंग से नहीं कर पा रहें हैं। तीन बार फाइनल खेलने के बाद भी आरसीबी को अभी तक जीत हाथ नहीं लगी है। इस साल विराट और उनकी कंपनी वही जुनून और जोश के साथ मैदान में उतरेगी और उसकी निगाह पहले मैच की जीत पर होगी।

2016 IPL FINAL RCB vs SRH: पहली बार SRH ने जीता खिताब

2016 के आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स ने चैंलेजर्स को 8 रनों से हराया था। और पहली बार आईपीएल जीता था। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 209 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, वही आरसीबी ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 200 रन तक ही पहुंच पाई। आरसीबी की शुरूआत काफी अच्छी थी गेल और विराट ने 10.3 ओवरों में 114 रनों की साझेदारी की थी। गेल और विराट की तूफानी पारी से लोगों को लगा आरसीबी आसानी से जीत जाएंगी लेकिन दाद देनी पड़ेगी एसआरएच के गेंदबाजों की जिन्होंने विराट, गेल और एबी जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को प्वेलियन का रास्ता दिखाया।

जानें क्या कहते हैं आंकड़ें

आईपीएल का तीसरा मुकाबला सोमवार को आरसीबी और एसआरएच की टीम के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम के बीच अबतक आईपीएल इतिहास में 15 मैच खेले गए हैं। जहां 6 बार आरसीबी तो 8 बार एसआरएच ने बाजी मारी हैं, वही एक मैच ड्रॉ रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.