क्रिकेट
trending

टीकाकरण : ऋषभ पंत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, फोटो शेयर कर फैंस से कही ये बात

भारत में अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है, जिसके बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अब वैक्सीन लगवा रहे हैं।

भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी से इस जंग में वैक्सीन रामबाण साबित होगी। एक समय था जब लोग वैक्सीनेशन से कतरा रहे थे। लेकिन अब जब लोगों को वैक्सीन से मिलने वाले लाभ से अवगत कराया गया है तब से सभी इसमें भाग ले रहे हैं।

बताते चलें कि पिछले दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) के स्थगित होने के बाद से भारतीय क्रिकेटर भी कोरोना महामारी से जंग के लिए वैक्सीन लगवाने की ओर बहुत ही तेजी से रुख किया है। हालांकि, अभी सभी खिलाडियों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, शुरुआत सबसे पहले शिखर धवन ने की थी और उसके बाद से कोई न कोई खिलाड़ी हर दिन टीका लगवा रहा है।

और इस लिस्ट में आज गुरूवार को भारत के युवा स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant ) का नाम जुड़ गया है। बता दें कि आज पंत ने Covid-19 वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया। पंत ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली टीम में ऋषभ पंत भी शामिल हैं और वह 2 जून को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

  • भारत में कोरोना का कहर

भारत को कोरोना वायरस की दूसरी ने लहर से मची तबाही का सामना करना पड़ रहा है। देश में हाहाकार मचा हुआ है। हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह से फेल नजर आ रही है। देश में अभी वैक्सीन की किल्लत की खबर भी सामने आ रही है। इस बीच भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि पहले वैक्सीन की दूसरी डोज 4-5 हफ्तों में लग रही थी अब उसे बढ़ाकर 16 हफ्ते कर दिया गया है। मालूम है कि पिछले कुछ दिनों से देश में रोजाना कोरोना संक्रमण के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। जरूरी दवाओं और जीवनदायनी आक्सीजन की कमी से यह संकट और बढ़ गया है। इसके चलते रोज हजारों लोग अपनी जान भी गंवा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.