क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मिली जीत के पीछे ‘The Wall’ का बहाया पसीना है?

जो फैंस क्रिकेट को बारीकी से समझते और देखते है, वे लोग समझते है कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मिली जीत के पीछे राहुल द्राविड़ का बहाया हुआ पसीना भी है।

नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मिली जीत का क्रेडिट कप्तान अंजिक्य रहाणे से लेकर युवा खिलाड़ियों और टीम के कोच को दिया जा रहा है, इन सब को जीत क्रेडिट दिया जाना बनता भी है, लेकिन इस जीत के पीछे एक और शख्स का पसीना भी है, जिसे मीडिया की सुर्खियों में तो ज्यादा जगह नहीं मिल रही, लेकिन सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।  जो फैंस क्रिकेट को बारीकी से समझते और देखते है, वे लोग समझते है कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मिली जीत के पीछे राहुल द्राविड़ का बहाया हुआ पसीना भी है।
जीत के पीछे ‘The Wall’ का बहाया पसीना है?

अब हम आपको बताते है कि हम क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के पीछे राहुल द्राविड़  की बात कर रहे हैं। तो शुरूआत हम कप्तान विराट कोहली से करते है, जो चार टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पितृवकाश पर वापस अपने वतन लौट आए और टीम की कप्तानी उपकप्तान अंजिक्य रहाणे को दे दी गई। इसके बाद शुरू हुआ टीम के मुख्य खिलाड़ियों का चोटिल होना, मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम में नौसिखिए खिलाड़ियों को शामिल किया गया, जिनमें से कुछ खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपना डेब्यू किया और इन खिलाड़ियों ने अद्भुत, अविश्वनीय और अकल्पनीय खेल के साथ टीम को विजय दिलाई।
द वॉल ने टैलेंट को तराशा
इस जीत में ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल, वांशिगटन सुंदर और हनुमा विहारी ने अहम भूमिका निभाई। इन खिलाड़ियों को तराशने का काम द वॉल के नाम से जाने वाले राहुल द्राविड़ ने ही किया है। इसलिए इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के पीछे राहुल द्राविड़ का बड़ा हाथ है। इस ऐतिहासिक जीत के लिए राहुल द्राविड़ को भी क्रेडिट दिया जाना चाहिए।
क्रिकेट ऑपरेशंस के हेड द वॉल
बताते चले कि राहुल द्राविड बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट ऑपरेशंस के हेड के रूप में कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा द वॉल भारत-ए और अंडर-19 टीमों के लिए रोडमैप तैयार करने का काम कर रहे हैं।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.