क्रिकेटखेल समाचार

एमएसके प्रसाद ने बताया किस वजह से सुरैश रैना टीम में नहीं बना पाए दोबारा जगह

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की टिप्पणियों का जवाब दिया कि वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ डील करते समय चयनकर्ताओं को अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। प्रसाद ने रैना की भारतीय टीम में वापसी करने में विफलता के कारण को समझाया और कहा कि घरेलू सर्किट में खराब फॉर्म के कारण बाएं हाथ के बल्लेबाज को नहीं चुना गया।

भारत के लिए खेलने वाले बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक, रैना पिछले कुछ वर्षों में फॉर्म और फिटनेस के मुद्दों से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछले साल नीदरलैंड में घुटने की सर्जरी करवाई और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ वापसी करने से पहले अपने आप को फिट किया था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण हाल में आईपीएल को कुछ समय के लिए सस्पेंड किया गया है।

रैना आखिरी बार जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के लिए खेले थे जहां वह बल्ले से प्रभाव नहीं छोड़ सके थे और बाद में टीम से बाहर हो गए थे। प्रसाद ने वीवीएस लक्ष्मण के उदाहरण का हवाला दिया और कहा कि रैना जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से भारतीय टीम में अपना स्थान वापस पाने के लिए घरेलू सर्किट में प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

एमएसके प्रसाद ने पीटीआई के हवाले से कहा, ” वीवीएस लक्ष्मण को देखें, जब उन्हें 1999 में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 1400 से अधिक रन बनाकर खुद को वापसी के लिए चयनकर्ताओं को मजबूर कर दिया। यही कारण है कि वरिष्ठ खिलाड़ियों से उम्मीद की जाती है जब उन्हें ड्रॉप किया जाता है। हमने रैना को घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करते नहीं देखा जबकि कुछ युवा खिलाड़ी इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़े मंंच पर जगह बना रहे हैं।”

भारतीय टीम से बाहर होने के बाद, रैना ने 2018-19 सत्र में पांच रणजी खेल। जहां उन्होंने दो अर्द्धशतक की मदद से 243 रन बनाए। IPL 2019 में, उन्होंने CSK के लिए 17 मैचों में 383 रन बनाए और बल्ले के साथ उनके लिए यह एक शानदार सीजन नहीं था।

एक इंटरव्यू में, रैना ने चयनकर्ताओं पर उनके साथ ठीक से संवाद न करने का आरोप लगाया था, हालांकि, प्रसाद ने उनकी टिप्पणी का खंडन किया और कहा कि उन्होंने भारतीय टीम में वापसी के रोडमैप के बारे में बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत की थी।

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा, “मैंने व्यक्तिगत रूप से रैना से बात करके उन्हें अपने कमरे में बुलाया था और उन्हें भविष्य में उनकी वापसी के रोडमैप के बारे में बताया था। उन्होंने तब, मेरे प्रयासों की सराहना की थी। मैं वास्तव में आश्चर्यचकित हूं जब मैंने ऐसी बातें सुनी हैं जो वास्तव में हुई ही नहीं थीं।”

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.