क्रिकेट

महिला क्रिकेट टीम कोरोना वायरस के कारण हो सकती है दो साल पीछे : मिताली राज

कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट लगभग चार महीने से बंद है। जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव महिला क्रिकेट पर पड़ा है। ऐसे में भारत की महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि अगर जल्दी मैदान में क्रिकेट की वापसी नहीं होती है तो महिला क्रिकेट टीम दो साल पीछे जा सकती है।

मिताली राज ने एक सेमिनार के दौरान कहा कि इस भयंकर महामारी के कारण यह बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि महिला टीम दो साल पीछे चली जायेगी | क्योंकि विश्व कप 2017 और विश्व टी 20 , 2020 में भारतीय महिला टीम ने जो अपनी सफलता के लय को बनाया था वह अब बेकार जा सकता है।

लंबे समय से कोई महिला क्रिकेट इवेंट आयोजित नहीं हुआ है और खिलाड़ियों को ऐसे में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की भी कोई सुविधा नहीं मिल रही। इसी के साथ मिताली ने यह भी बताया कि उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों से महिला क्रिकेट टीम के क्रिकेट कैलेंडर को लेकर बात की थी।

मिताली ने कहा कि हमने बीसीसीआई से भारतीय महिला टीम के लिए निश्चित कैलेंडर बनाने पर बात की थी ताकि फैन्स टीम के लिए नियमित तौर पर सपोर्ट करते रहें। उन्होंने कहा कि योजना निश्चित रूप से बाधित हुई है, लेकिन हमें भरोसा है कि हम तेजी से इसे बना सकते हैं। मुझे लगता है कि महिलाओं का पूर्ण आईपीएल शुरू होने में अब भी दो-तीन साल दूर है लेकिन हम निश्चित रूप से महिला चैलेंज टूर्नामेंट में चौथी टीम शामिल करना चाहेंगे।

महिला टी-20 चैलेंज के अबतक दो सीजन खेले जा चुके है। इस टूर्नामेंट को महिला आईपीएल के नाम से भी जाना दाता है। इसका पहला संस्करण 2018 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, तो वही दूसरा सीजन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुआ था। शुरूआती दोनों सीजन अबतक आईपीएल सुपरनोवाज ने जीते हैं। इस टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.