IPLखेल समाचार

IPL 2020: संजय मांजरेकर के हिसाब से इस टीम के पास है सबसे मजबूत बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बल्लेबाजी ताकत (Batting Strength) के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए टीमों को रेट किया हैं। आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होनी है।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने यूएई की स्लो पिचों को ध्यान में रखते हुए कुछ इस प्रकार टीमों को रेट किया है।

सुरेश रैना के आईपीएल 2020 से बाहर होने के बावजूद संजय मांजरेकर का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी इकाई है।

किंग्स इलेवन पंजाब के पास निश्चित रूप से कप्तान केएल राहुल और विस्फोटक क्रिस गेल के साथ सबसे अच्छा ओपनिंग संयोजन है इसलिए वह मांजरेकर की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

तीसरे स्थान पर मांजरेकर ने दिल्ली कैपिटल्स को रखा है। जिनके पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। और टीम ने इस सीजन के लिए अजिंक्य रहाणे को भी साइन किया हैँ।

माजरेकर ने इस सूची में टॉप-3 तक चार बार आईपीएल विजेता रह चुकी मुबंई इंडियंस को जगह नहीं दी। उनकी सूची में मुंबई इंडियंस का नाम चौथे स्थान पर हैं। इसका कारण भी साफ है टीम के पास कई ऑलराउंडर खिलाड़ी है लेकिन बल्लेबाजी में उनके पास केवल रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक और क्रिस लिन हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जिसे बारहमासी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के रूप में माना जाता है, उस टीम को मांजरेकर ने पांचवा स्थान दिया है। क्योंकि इस सीजन बैंगलोर की टीम ने अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने की कोशिश की हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो उनके पास अच्छे बल्लेबाजों में केवल विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और एरोन फिंच शामिल हैं।

आखिरी की तीन टीमों के पास गुणवत्ता वाले भारतीय बल्लेबाजों की कमी हैं

छठे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) हैं, और यह समझ में भी आता है क्योंकि टीम अपने ज्यादातर मैचों में ऑलराउंडर आंद्रे रसल और सुनील नरेन पर निर्भर रही हैं। आखिरी की दो टीमों में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के पास इस सीडन के लिए सबसे मजबूत टीम है। जिसमें जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी है। लेकिन यूएई की स्लो पिचों के लिए यह खिलाड़ी एक अच्छा विकल्प हो यह जरूरी नहीं।

राजस्थान रॉयल्स के पास भी कई गुणवत्ता वाले खिलाड़ी शामिल है। जैसे की बेन स्टोक्स आईपीएल का यह सीजन मिस कर सकते है, ऐसे में टीम के पास बल्लेबाजी के लिए स्टीव स्मिथ, जॉस बटलर और डेविड मिलर ही बचते हैं।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.