IPLक्रिकेट

IPL 2020 में केन रिचर्डसन की कमी को पूरा कर पायेंगे एडम जाम्पा

दुबई मै होने जा रहे आईपीएल २०२० से पहले ही कई बड़े खिलाड़ियों के बयान सामने आ रहे है जिसपे कई प्रकार की विशेष टिप्पणी भी देखि जा रही है हाली में रकब के कप्तान विराट कोहली द्वारा दिए एक इंटरव्यू मै Covid 19 वें दुबई ट्रिप के मुद्दे पर एक बड़ी बहस ख़तम ही हुई थी कि RCB और ऑस्ट्रेलिया के मशहूर तेज़ गेंदबाज़ कैन रिचर्ड ने इस बार आईपीएल 2020 ना खेलने की इच्छा जताई। जिसकी वजह कैन रिचर्ड ने अपने बच्चे के जनम को बताया।

इससे पहले शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड मई कैन रिचर्ड को कोरोना वायरस की वजह से कुछ समय के लिए प्रैक्टिस से बहार कर दिया है। दरअसल रिचर्ड जो की इस सप्ताह ओडीआई टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे। तब उन्हें गले में हल्के खराश के कारण और इसे Covid 19 का एक लक्षण समझने पर उन्हे कुछ समय के लिए कोरेंटाइन होना पड़ा। पर बाद में उन्हें कोरोना वायरस के नकारात्मक परीक्षण के चलते उन्हें वापस टीम में खेलने की मंजूरी दे दी गई।

अब जब IPL के 13 वे आगामी सीज़न में केन रिचर्डसन का नाम बड़ी जोरो शोरों से आगे आ रहा है। तब रिचर्डसन ने बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है। RCB टीम के मुख्य क्रॉकेट निर्देशक माइक हेसन ने एडम जाम्पा को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। जिसका मकसद उन्होंने बयान करते हुए उन्होंने कहा की वह लेग स्पिनर युजवेंदर चहल के खिलाफ एक कवर तैयार करना चाहते है। और साथ ही टीम की स्पिन ताकत को बढ़ाना चाहते है।

हेसन ने अपने बचाव में यह भी बताया कि इस IPL में केन हमारे साथ नहीं होंगे। यह बड़ी निराशा जनक स्थिति हैं। पर इसका खामियाजा हमारी टीम को बिलकुल भुगतना नहीं पडेगा। वह इस समय अपनी टीम को लेकर काफी गंभीर है। और जब वह यूएई की स्थिति को लेकर जब अपनी टीम को देखते है। तो उन्हें लगता है। कि इस टीम को एक अच्छे व बेहतरीन लेग स्पिनर कि आवश्यकता है। जिसकी कमी वे एडम जाम्पा के द्वारा पूरी करना चाहते है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.