IPLखेल समाचार

जेसन रॉय आईपीएल 2020 से हुए बाहर, उनकी जगह इस खिलाड़ी को दिल्ली की टीम में मिली जगह

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) से अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल 2020 ऑक्शन में दाएं हाथ के बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनके आधार मूल्य 1.5 करोड़ में खरीदकर टीम में लिया था। यह खबर तब सामने आई जब जेसन रॉय पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हुए।

ऑस्ट्रेलिा के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों के लिए उन्हें फिट होने की उम्मीद है लेकिन आईपीएल 2020 से नाम वापस लेना का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हुआ है। उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेदंबाज डेनियल सेम्स (Daniel Sams) को दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में शामिल किया है।

बिग बैश लीग (Big Bash League) में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के लिए खेलने वाले डेनियल सेम्स ने 2019-2020 सीजन में 30 विकेट चटकाए थे। अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्हें अब आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह मिली है।

रॉय की अनुपस्थिति का दिल्ली पर बड़ा असर होने की संभावना नहीं है क्योंकि टीम के पास सलामी बल्लेबाज के तौर पर कई विकल्प है। शिखर धवन जो भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए ओपनिंग करते है वह आगामी आईपीएल में अजिंक्य रहाणे या पृथ्वी शॉ में से किसी के साथ ओपनिंग करते नज़र आ सकते है।

रॉय पहली बार दिल्ली की टीम में आईपीएल 2018 में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने 5 मैचों में 120 रन बनाए थे। उस दौरान उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 गेंदों में 93 रन की पारी खेल टीम को 195 रनों के लक्ष्य को हासिल कराया था। उसके बाद 2019 आईपीएल ऑक्शन से रॉय ने आईसीसी वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर अपना नाम वापस ले लिया था।

रॉय पहले ऐसे इंग्लिश खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है। इस साल मार्च में क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद उनकी जगह एनरिच नोर्टजे को टीम में शामिल किया गया था। खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है। उनकी जगह टीम ने रेयान हैरिस (Ryan Harris) को नए गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.