Cricket statsIPLक्रिकेट

IPL फेज-2 का मेजबान कौन:UAE, इंग्लैंड के बाद इन दोनों देशों ने BCCI को दिया ऑफर

आईपीएल 2021 जब से सस्पेंड किया गया है तब से ही एक बड़ा सवाल यही है कि आईपीएल 2021 के लिए अगला क्‍या? दरअसल, 14वें सीजन के निलंबन के बाद BCCI को आईपीएल का पूरा सत्र न होने से जो नुकसान होगा वो परेशान कर रहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने योजना बनाई है कि इस साल शेष लीग का आयोजन किसी समय किया जाएगा, लेकिन देश में कोरोना वायरस महामारी से बढ़ते कहर को देखते हुए भारत में इसका आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में एक विकल्प ये भी है कि आईपीएल 2020 की तरह इस वर्ष भी बाकी शेष बचा टूर्नामेंट किसी और देश में कराया जा सकता है। बताते चलें कि बीसीसीआई ने पिछले साल यूएई (UAE) में आईपीएल का आयोजन किया था, जो सफलतापूर्वक पूरा हुआ था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड, UAE के बाद ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसे 2 और देशों ने बीसीसीआई के सामने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच को होस्ट करने का प्रस्ताव रखा है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन को 29 मैच के बाद कोरोना की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था।

तो सवाल अब बाकी बचे 31 मैच का है और बीसीसीआई इसके लिए 20 दिन की विंडो तलाश रहा है। मालूम हो कि इससे पहले साउथ अफ्रीका और UAE भी IPL होस्ट कर चुका है। तो वहीं टाइट शेड्यूल और कोरोना के चलते यह विंडो सितंबर-अक्टूबर में होने की पूरी संभावना है। चूंकि भारत को कोरोना वायरस ने बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है, इसलिए बीसीसीआई इसे दोबारा यहां कराने का खतरा नहीं उठाना चाहता। ऐसे में बीसीसीआई के पास आईपीएल 2021 के शेष बचे मैच विदेश में करवाने के इलावा कोई और विकल्प नजर नहीं आ रहा है। रिपोर्ट्स के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई जल्द ही इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकता है।

IPL: गब्बर का तूफान |KXIP vs CSK| कोहली ने साझा किया ये प्लान | ]

Tags
Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.