क्रिकेटखेल समाचार

रिटायरमेंट के एक साल बाद, पंजाब के लिए खेलते नज़र आ सकते हैं युवराज सिंह

युवराज सिंह ने बुधवार को पुष्टि की कि वह आगामी घरेलू सत्र में पंजाब के लिए खेलेंगे। युवराज, जिन्होंने पिछले साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, वह तब से कुछ ही टी-20 और टी 10 क्रिकेट खेले हैं, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज का इरादा अब पंजाब के लिए खेलना है और वह खेल के छोटे प्रारूपों में पंजाब के लिए खेलते नज़र आएंगे।

पिछले कुछ महीनों से, 38 वर्षीय युवराज सिंह, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अनुरोध पर युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहें है जिसमें शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह जैसे युवा खिलाड़ी शामिल है।

युवराज सिंह ने बुधवार को कहा, “मुझे इन युवाओं के साथ समय बिताने और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में बात करने में मज़ा आया। मुझे महसूस हुआ कि वह विभन्न चीजें सीखने के लिए उत्सुक थे।”

“मुझे उन्हें कुछ अन्य तत्वों को दिखाने के लिए नेट्स में उतरना पड़ा, और मुझे इस बात पर सुखद आश्चर्य हुआ कि मैं गेंद को कितनी अच्छी तरह से मार रहा था, जबकि मैंने लंबे समय से बैट पर हाथ तक नहीं लगाया है।

पिछले महीने, पीसीए सचिव पुनीत बाली ने युवराज सिंह से अनुरोध किया था कि वह राज्य की टीम से खेलने के लिए वापस लौटे और दिग्गज बल्लेबाज ने उस बात का सम्मान रखते हुए दोबारा खेलने का निर्णय लिया है।

युवराज ने कहा, “शुरू में मुझे यकीन नहीं था कि मैं इस प्रस्ताव के लिए हां कहूंगा।”

अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 304 वनडे मैच खेले हैं। 40 टेस्ट मैचों में युवराज ने 1900 रन बनाए है। वहीं 304 वनडे मैचों में युवराज सिंह के बल्ले से 8701 रन निकले है।

युवराज सिंह ने भारतीय टीम से 58 टी-20 मैच भी खेले हैं। जिसमें उनके बल्ले से 1177 रन निकले है।

Tags
Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.