क्रिकेट
trending

सिडनी टेस्ट : शुभमन गिल की जबरदस्त बल्लेबाजी के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं देने वालों का लगा तांता..

शुभमन गिल ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में इंडियन टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। चाहे बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाजी भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा कायम किया।

इसी टेस्ट में भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। साथ ही वो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में फिफ्टी लगाने वाले सबसे युवा भारतीय ओपनर बने। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो रविन्द्र जडेजा ने 4 विकेट झटके।

शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप की। बता दें कि ये पार्टनरशिप भी आज काफी खास है चूंकि टीम इंडिया के लिए 14 पारियों के बाद इन दोनों ने 50+ रन की पार्टनरशिप निभाई है।

शुभमन गिल के 50 रनों की शानदार पारी के बाद ट्विटर पर उनकी तारीफ और आज के उनके जबरदस्त खेल पर प्रतिक्रिया देने वालों का तांता लगा हुआ है।

गौरतलब है कि इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 2 विकेट खोकर 96 रन बनाए। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 338 रन पर सिमट गई। और आज का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया को भारत पर अब भी 242 रन की बढ़त है।

वहीं अगर टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो कई तरह की अटकलें सामने आ रही हैं। इंडियन टीम के खिलाड़ी कोरोना नियमों से तंग आ चुके हैं और BCCI भी उनकी इस परेशानी को समझ रहा है।

हाल में क्वॉरनटीन नियमों को लेकर काफी विवाद चल रहा था और अब इस बीच BCCI ने CA से साफतौर पर कहा है कि अगर ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलना है तो इंडियन प्लेयर्स को सख्त क्वॉरनटीन नियमों से छूट देनी होगी।

बता दें कि चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाएगा। हालांकि ब्रिस्बेन टेस्ट पर सस्पेंस और बढ़ गया है क्योंकि BCCI की चिट्‌ठी के बाद क्वींसलैंड सरकार का जो जवाब आया है, शायद बीसीसीआई को पंसद ना आए।

आपको बता दें कि क्वींसलैंड सरकार ने टीम इंडिया को सख्त क्वारैंटाइन से राहत देने से इंकार कर दिया और कहा है कि नियम मानने ही होंगे.! अब ये तो आने वाला समय ही बतायेगा की BCCI इस जवाब पर कैसे रिएक्ट करती है।

Tags
Show More

Amit Jha

अमित झा पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं और इससे पहले लेखक के तौर पर मीडिया दरबार में काम करते थे, अब स्पोर्ट्सऑवर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.