Cricket statsक्रिकेट

एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

विराट कोहली

भारत के कप्तान विराट कोहली इस मामले में सबसे आगे हैं। साल 2017-18 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वनडे मैचों की सीरीज में कोहली ने 558 रन बनाए थे। यह सीरीज दक्षिण-अफ्रीका में ही खेली गई थी। इस सीरीज में कोहली ने 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े थे। जिसमें 160 रन की नॉटआउट पारी भी शामिल थी।

फखर ज़मान

पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान में इस सूची में शामिल है। ज़मान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जिम्बाब्वे में पांच वनडे मैचों की सीरीज में 111 की औसत से 515 रन बनाए थे। उन्होंने दोहरा शतक भी इसी सीरीज में लगाया था।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013-14 में 7 वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा ने 108.62 की औसत से 491 रन बनाए थे। इस सीरीज के एक मैच में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक भी लगाया था। जिसके बाद वह यह मुकाम हासिल करने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए थे।

जॉर्ज बेली

भारत के खिलाफ साल 2013-14 में खेली गई 7 मैचों की वनडे सीरीज में जॉर्ज बेली का बल्ले भी बहुत चला था। उस सीरीज में बेली ने 116.01 की औसत से 478 रन बनाए थे। जिसकी बदलौत वह इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं।

हैमिल्टन मसाकाजा

इस सूची में पांचवे स्थान पर जिम्बाब्वे के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैमिल्टन मसाकाजा का नाम आता हैं। उन्होंने साल 2009 में केन्या के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 467 रन बनाए थे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.