Cricket statsIPL

आईपीएल के ओपनिंग मैचों में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-4 बल्लेबाज

इंडियंन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है। इससे पहले सभी टीमें अभ्यास में जुटी हुई है। पहला मैच गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल के इस संस्करण के शुरू होने से पहले उन खिलाड़ियों के बारे में जानिए जिन्होंने आईपीएल सीजन के ओपनिंग मैच में खेली है सबसे बड़ी पारी।

ब्रेंडन मैकुलम

आईपीएल के उद्घाटन सत्र में ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) ने कोलकाता नाइट राउडर्स की टीम से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ 73 गेंदों में 158 रन की पारी खेली थी। जिसमें 10 और 13 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। उनके इस स्कोर की बदौलत केकेआर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा

भारत की वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल 2015 के पहले मैच में ईजन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 65 गेंदों में 98 रन की नाबाद पारी खेली थी। जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल थे। हालांकि इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

जैक कैलिस

आईपीएल 2014 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहतरीन आलराउंडर बल्लेबाज जैक कैलिस (Jacques Kallis) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 गेंदों में 72 रन की पारी खेली थी। जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। जिसकी बदलौत केकेआर की टीम नियमित 20 ओवर में 163 के स्कोर तक पहुंच पाई थी।

ड्वेन ब्रावो

आईपीएल 2018 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से मुंबई इंडियंस के खिलाफ ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने महज 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 7 छक्के लगाए थे जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 1 विकेट से मैच जीतने में सफल रही। मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 165 रन बनाए थे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.