क्रिकेटखेल समाचार

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए यह तीन खिलाड़ी, एक महिला खिलाड़ी को भी मिली जगह

इंटरशनेनल क्रिकेट काउंसिल ने आईसीसी हॉल ऑफ फेम 2020 कि घोषण कर दी है। जिसमें दक्षिण अफ्रिका के बेहतरीन खिलाड़ी जैक्स कैलिस, ऑस्ट्रेलिया की लिसा स्थलेकर और पाकिस्तान के जहीर अब्बास को आईसीसी हॉल ऑफ फेम के लिये चुना है। इसकी घोषणा एलन विलकिंस,सुनिल गावस्कर,मेल जोन्स और शॉन पोलाक ने रविवार को सोशल मीडिया पर की।

ICC Hall Of Fame अवॉर्ड कि शुरूआत कुछ सालों पहले ही हुई है और अब तक इस सम्मान से 90 खिलाड़ियों को सम्मानिता किया जा चुका है। पिछले साल भारतीय क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को हॉल ऑफ फेम से नवाजा गया था।

इस बार आईसीसी हॉल ऑफ फेम के लिए चुने गए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने टेस्ट और वनडे प्रारूप में 10-10 हजार रन बनाए हैं। वह अपने खेल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में 23 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए है। दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले कैलिस दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक है।

साल 2009 से शुरू हुए इस पुरस्कार को अब तक इन भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कब्जे में किया है। जिसमें सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है।।

ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी लिसा स्थलेकर जिन्हें इस बार आईसीसी हॉल ऑफ फेम के लिए चुना गया है वह 2005 और 2013 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रह चुकी है। लिसा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी थी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.