क्रिकेटखेल समाचार

स्टुअर्ट ब्रॉड में आग हैं, वह टेस्ट में 600 विकेट ले सकते है: माइकल अथर्टन

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज में अपनी गेंदबाजी से काफी असरदार नजर आए है। उनकी गेंदबाजी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन को काफी प्रभावित किया है।

पूर्व कप्तान ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि चैंपियन खिलाड़ी के पास टेस्ट प्रारूप में 600 विकेट लेने की भी क्षमता हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ब्रॉड को खेलना का मौका नहीं मिला था। लेकिन अंतिम दो टेस्ट मैचों में ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम के लिए बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाई।

अथर्टन ने स्काई स्पोर्ट्स पर अपने कॉलम में लिखा, “चैंपिनय खिलाड़ी की पहचान इस बात से नहीं होती कि वो टीम से कैसे बाहर हुआ और उसने कैसा प्रदर्शन किया। बल्कि इस बात से होती है कि उसने कैसे टीम में अपनी जगह बनाई। आप देख ही रहे होंगे इस सीरीज में ब्रॉड कैसा प्रदर्शन कर रहे है।”

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “ब्रॉड के करियर में काफी उतार चढ़ाव आए। कई बार टीम से बाहर-अंदर होते रहे लेकिन कभी हार नहीं मानी और हमेश सकरात्मक सोच रखते हुए खुद को साबित किया है। वह 500 विकेट से संतुष्ट नहीं होंगे और 600 विकेट तक पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में जगह नहीं मिलने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे मैच में खुद को साबित करते हुए दोनों पारियों में 3-3 विकेट चटकाए थे।

यह शानदार प्रदर्शन ब्रॉड का तीसरे मैच में भी जारी रहा और तीसरे मैच की पहली पारी में ब्रॉड ने 6 विकेट चटकाए। साथ ही अपने बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 45 गेंदों में 62 रन की पारी खेली थी।

3 टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर है। हालांकि तीसरे मैच में इंग्लैंड मेहमान टीम पर हावी नजर आ रही है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.