IPLखेल समाचार
trending

तो ये है सुरेश रैना के आईपीएल-13 छोड़ने की असली वजह –

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से हाल ही में संन्यास लेने वाले मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) के आईपीएल-13 से खुद को अलग करने की असली वजह सामने आ गई है और ये वजह काफी चौंकाने वाली है ।

मिली जानकारी के अनुसार सुरेश रैना (Suresh Raina) ने होटल में मन मुताबिक कमरा नहीं मिलने के कारण आईपीएल छोड़ने का कठोर फैसला ले लिया ।

इस खबर की जानकारी खुद चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने दी है ।

आउटलुक पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में श्रीनिवासन ने बताया है कि सुरेश रैना होटल में अपने लिए बालकनी वाला कमरा चाहते थे जैसा टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया गया है।

लेकिन टीम प्रबंधन के द्वारा रैना की यह मांग पूरी नहीं की गयी जिस कारण रैना ने आईपीएल में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया और भारत लौट आए। रैना को धोनी ने भी समझाने की कोशिश की लेकिन वे फिर भी नहीं माने ।

श्रीनिवास ने कहा कि कुछ लोगों पर कामयाबी का नशा चढ़ जाता है और वो शार्ट टेम्पर हो जाते हैं तथा परिस्थितियों के अनुसार खुद को नहीं ढाल पाते ।

रैना के साथ ऐसा ही हुआ । उन्हें अगर लगेगा कि वे क्या मिस (प्रतिवर्ष 11 करोड़) कर रहे हैं तो वो लौट सकते हैं। उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं ।

श्रीनिवासन ने ये भी कहा कि रैना के टीम में नहीं होने से सीएसके के प्रदर्शन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा । युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का ये बेहतरीन मौका होगा।

श्रीनिवासन ने बताया कि उन्होंने कप्तान धोनी सहित टीम के सभी खिलाड़ियों से बात की है और सबको अपना ख्याल रखने को कहा है ।

धोनी की प्रशंसा करते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि हमारे पास शानदार कप्तान है जो किसी भी परिस्थिति में टीम से बेहतर प्रदर्शन करवाने की क्षमता रखता है । धोनी ने भी रैना की अनुपस्थिति में टीम के प्रदर्शन पर कोई खास फर्क न पड़ने की बात श्रीनिवासन से कही है ।

रैना का टीम में न होना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बड़ा झटका है। वे आईपीएल इतिहास के सर्वाधिक सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।

रैना ने आईपीएल में अबतक कुल 193 मैच खेले हैं जिसमें 38 अर्धशतकों और एक शतक की सहायता से उन्होंने कुल 5368 रन बनाए हैं ।

Tags
Show More

Pankaj Kumar

स्वतंत्र लेखक

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.