लाइफ़ स्टाइल

देखें, भारत के सबसे फिट 7 पुलिस ऑफिसर

आधुनिक युग में फिटनेस लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं लगातार बढ़ रही बिमारियों से दूर रहने और एक अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए व्यायाम बहुत जरूरी हो गया है। लेकिन अगर आप नौकरी या अपना बिजनस करते है तो एक भागदौड़ भरी जिंदगी में फिट रहना आसान बात नहीं हैं। लेकिन आज हम भारत के कुछ ऐसे फिट पुलिस कर्मियों की बात करेंगे जिनकी फिटनेस देखकर आप हैरान रह जाएंगे। देंखे भारत के सबसे फिट 7 पुलिसकर्मी-

रूबल धनकर

दिल्ली के रूबल धनकर एक पुलिसकर्मी हैं। वह अपने शरीर, लुक और अपने समर्पण के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। वह अपने आकर्षक व्यक्तित्व से किसी भी बॉलीवुड अभिनेता को मात दे सकते है।

2016 में एमटीवी रोडीज़ एक्स 4 रियलिटी शो के लिए ऑडिशन देने के बाद रूबल सुर्खियों में आए। रूबल अन्य लोगों की तरह सामान्य पुलिस कॉन्स्टेबल नहीं है। वह ऑडिशन और शो के दौरान एक मजबूत दावेदार के रूप में सामने आए। उनकी शानदार बॉडी, समर्पण और शो जीतने के जुनून को देखकर रणविजय सिंह ने उन्हें शो में चुना। रोडिज से फेम पाने के बाद रूबल धनकर ने अपना यू ट्यूब चैनल भी शुरू किया है और वहां वह युवाओं और पुलिसकर्मियों को फिट रहने के लिए भी प्रेरित करते हैं।

किशोर डांगे

महाराष्ट्र के जलना में पले बड़े किशोर डांगे एक गरीब परीवार में जन्मे थे और उनके पास कोई शानदार लाइफस्टाइल नहीं था। लेकिन अपनी मेहनत और लगन के सामने उन्हें कुछ नहीं दिखा और इस समय में वह महाराष्ट्र पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। वित्तीय बाधाओं के बावजूद, वह न केवल एक उत्कृष्ट पुलिसकर्मी बने बल्कि फिटनेस लाइन में भी उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित किया था। इस प्रतियोगिता में 77 विभिन्न देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

तेजिंदर सिंह

तेजिंदर सिंह का हमेशा से बॉडी बिल्डिर बनने का सपना था और यह सपना उनका तब पूरा हुआ जब उन्हें पुलिस की नौकरी मिली। पुलिस की नौकरी शुरू करने के बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू की। वह उत्तराखंड पुलिस में तैनात थे और 2006 से उन्होंने देश की सेवा करनी शुरू कर दी थी।

सचिन अतुलकर

2007 बैच के IPS सचिन अतुलकर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेता के से कम लोकप्रिय नहीं है। उनका शरीर और व्यक्तित्व उन्हें अन्य पुलिस अधिकारियों से अलग बनाता है। वह देश भर के कई अधिकारियों और युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। लोग उनके व्यक्तित्व को देखकर प्रेरित होते हैं और उनके जैसा बनने की कामना करते हैं।

वह हमेशा अपनी फिटनेस और शानदार लुक को लेकर हमेशा चर्चा में रहते है उनको अब तक दो बार बिग बॉस रियलीट शो के लिए ऑफर आ गया है लेकिन उन्होंने दोनों बार इसके लिए मना किया।

मोतीलाल दायमा

27 वर्षीय मोतीलाल दयामा इंदौर पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। वह अपनी फिटनेस के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। वह युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गए हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पुलिस विभाग में अपना करियर बनाना चाहते हैं। वह 2012 में पुलिस विभाग में शामिल हुए थे।

वैसे जब हम पुलिसकर्मियों के बारे में सोचते है तो चेहरे के सामने तोंद और पेट बाहर निकलने जैसी तस्वीर ही सामने आती है लेकिन इंदौर के पुलिस कांस्टेबल की फिटनेस देखकर अन्य पुलिस कर्मी भी फिट होने के बारे में सोचते है। दयामा ने अबतक चार बार मिस्टर इंदौर कॉम्पिटीशन जीता है। अब उनका सपना मिस्टर वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने का है।

अमित छैत्री

अमित छैत्री उत्तराखंड पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। वह अबतक चार बार मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुके है। उन्होंने दैनिक भास्कर के साथ हुई बातचीत में यह भी बताया था कि यूएस में हुए पुलिस एंड फायर गेम्स में उन्होंने स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था।

दीपक शर्मा

दीपक शर्मा तिहाड़ जेल नंबर-3 के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट है। हाल में जब निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी दी गई थी तो उन्हें खास तौर पर जेल में नियुक्त किया गया था। वह दिल्ली के यमुना विहार इलाके में रहते है और बदमाशों में उनका बहुत खौफ है। 2014 में बॉडी बिल्डिंग में करियर शुरू करने के बाद उन्होंने कई डिपार्टमेंटल इवेंटस में मेडल जीते। उनके पास बॉडी बिल्डिंग में यह सब खिताब है- मिस्टर यूपी, मिस्टर हरियाणा, मिस्टर दिल्ली, ऑयरन मैन ऑफ दिल्ली प्रतियोगिता में उन्होंने रजत पदक और स्टील मैन ऑफ इंडिया प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.