क्रिकेटखेल समाचार

ऋषभ पंत एक बेहतरीन खिलाड़ी, मैं चाहता हूं कि वो अपना नेचुरल गेम ही खेलें : सुरेश रैना

लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे है सुरेश रैना ने बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है।

चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव चैट के दौरान रैना ने कहा पंत एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और उन्हें अपनी नेचुरल खेल खेलते रहना चाहिए। अभी तक पंत अपनी प्रतिभा को भरपूर दिखा नहीं पाए है लेकिन उनके अंदर क्षमता की कमी नहीं है।

रैना ने कहा वो बहुत कूल दिमाग के हैं और मैं यही चाहूँगा की वो जैसे हैं वैसे ही रहें | वे अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी करें। इस पर पंत ने कहा कि रैना के साथ ट्रेनिंग करने से उन्हें काफी सीखने को मिल रहा है |

रैना ने हमें प्रैक्टिस के दौरान काफ़ी कुछ सिखाया और समझाया

पंत ने कहा हमें रैना के साथ प्रैक्टिस करने में बहुत मजा आता है और वो काफी अच्छे तरीक़े से खेल को समझाते है और वह अपने ज्ञान को बांटने में संकोच नहीं करते। उन्होंने खेल और जिंदगी को लेकर मुझे बहुत कुछ सिखाया है जिससे मेरे खेल में काफी सुधार हो रहा है।

माही भाई से ज्यादा बात नहीं होती

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी कैसी बातचीत होती है इसेसे जुड़े सवाल का जवाब देते हुए पंत ने कहा की मेरी माही भाई से लंबी बात नहीं होती और उनसे बात किए हमें काफ़ी समय भी हो गया है। हमारे बीच लंबी बात नहीं होती। हम छोटी-छोटी बातें डिस्कस करते हैं और मैं उसमें से अपने काम की बातें लेकर आगे बढ़ जाता हूं।

खेल में हर दिन सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूँ

पिछले कई दिनो से सोशल मीडिया अकाउंट पर देखा जा रहा है रैना और पंत एक साथ प्रैक्टिस करने नज़र आ रहे है। रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रैक्टिस की फ़ोटो शेयर की थी। पंत ने कहा मैं हर दिन अपने अंदर खेल के प्रति सुधार ला रहा हूं और अपनी गलतियों पर रैना भाई से टिप्स लेकर सुधार कर रहा हूं। पहले ही 5-6 महीने कोरोना के चलते बर्बाद हो गए है। लेकिन अभी जो वक्त मलिा है, मैं उसका पूरा इस्तमाल कर रहा हूं। हो सकता है जल्द भारत में भी क्रिकेट शुरू हो जाए।

पंत के पिछले एक साल का प्रदर्शन

पिछले एक साल से क्रिकेट के तीन प्रारूपों में पंत का बल्ला शांत रहा है। उन्होंंने पिछले 12 महीनों में तीनों प्रारूप में कुल 24 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 22 की औसत से महज 460 रन बनाए है। 4 टेस्ट मैच में 118, 7 वनडे में 165 और 13 टी-20 मैच में 177 रन बनाए है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.