क्रिकेटखेल समाचार

रिपोर्ट: बिग बैश लीग में खेलते नज़र आ सकते है युवराज सिंह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) बिग बैश लीग (Big Bash League 2020) में भाग लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं। BCCI के नियमों के अनुसार, सक्रिय खिलाड़ियों को बोर्ड से बिना अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) के विदेशी टी-20 लीग में भाग लेने से मना किया जाता है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 लीग में खेलने की इच्छा दिखाई है। युवराज ने पिछले साल खेल से संन्यास की घोषणा की थी, जब विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में विश्व कप खेल रही थी।

डब्ल्यू स्पोर्ट्स एंड मीडिया के युवराज के मैनेजर जेसन वार्न ने पुष्टि की कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी फ्रेंचाइजी खोजने की कोशिश कर रहा है जो 38 वर्षीय पूर्व भारतीय क्रिकेटर में दिलचस्पी ले। वार्न ने सोमवार को कहा, “हम सीए के साथ काम कर रहे हैं ताकि उसे टीम मिल सके।”

युवराज को इससे पहले ग्लोबल टी-20 लीग में खेलता देखा गया था जो कि कनाडा में आयोजित हुई थी।

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शेन वॉटसन ने बीबीएल में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी का पक्ष लिया, और कहा कि यह प्रतियोगिता में “बड़े पैमाने पर अंतर” लाएगा।

जेसन वार्न ने कहा , ”इन टूर्नामेंटों में खेलना उनके लिए अविश्वसनीय होगा। यही आदर्श स्थिति है। भारत में कई विश्व स्तरीय टी 20 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं जो संभावित रूप से बिग बैश और दुनिया भर के अन्य टूर्नामेंटों में खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।”

युवराज सिंह ने कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में टोरंटो नेशनल्स के लिए खेला था। जिसमें वह टीम के कप्तान थे। वहां खेले 6 मैचों में युवराज सिंह ने 38.25 की औसत से 153 रन बनाए थे। जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल थी। वहीं गेंदबाजी करते हुए युवराज ने पूरे टूर्नामेंट में 2 विकेट चटकाए थे।

Tags
Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.