IPLक्रिकेट

रिपोर्ट: आईपीएल स्पॉन्सर की दौड़ में ऐमजॉन सबसे आगे, Byju’s भी दौड़ में शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के आयोजन को लेकर अबतक कई अड़चने सामने आई हैं। हालिया झटका जो आईपीएल को लगा है वह चीनी मोबाइल कंपनी वीवो ने दिया हैं। वीवो ने इस सीजन के लिए आईपीएल स्पॉन्सर बनने से इनकार किया हैं। जिसके बाद बीसीसीआई अब नए स्पॉन्सर को खोजने में लगा हुआ है और बोर्ड को उम्मीद है कि ऐमजॉन, अनएकेडमी, माई सर्कल 11 में से कोई आईपीएल का नया स्पॉन्सर बनकर जल्द सामने आ सकता हैं।

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि बीसीसीआई तब भी खुश होगा अगर उसे वीवो की तुलना में कहीं से एक तिहाई स्पॉन्सर डील मिल जाए।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, “यह वास्तव में बीसीसीआई के लिए जीत होगी अगर उन्हें दो आधिकारिक पॉर्टनरों से वीवों की तुलना में एक तिहाई डील मिल जाए। वीवो से आईपीएल को हर साल 440 करोड़ रूपये मिलते है, अगर बोर्ड ऑप्शन के रूप में आई कंपनी से 180 करोड़ जुटा लेता है तो यह एक अच्छी बात होगी।”

Byju’s और अनैकेडमी के नाम संभावित बोलीदाताओं के रूप में सामने आए हैं, लेकिन ड्रीम 11 और माई सर्कल 11 जैसे फैंटसी खेल मंच भी दौड़ में पीछे नहीं हैं।

सूत्रों का कहना है, “बीसीसीआई आज साझेदारों की तलाश कर रहा है। अगर Byju’s आज आईपीएल का समर्थन करने और जर्सी प्रायोजन संख्या को आगे बढ़ाने का फैसला करता है, तो यह उनके और बीसीसीआई के लिए जीत हो सकती है।”

एक ही व्यवसाय स्ट्रीम के प्रायोजकों के बीच संघर्ष भी प्रायोजन को जटिल बना सकता है लेकिन सूत्रों का मानना ​​है कि वे सभी अलग-अलग भागीदारों के रूप में आ सकते हैं।

इनमें से कोई कर सकता है आईपीएल 2020 को स्पॉन्सर-

  • Byju’s
  • Unacademy
  • My Circle 11
  • Dream 11
  • Amazon

जहां तक ​​टाइटल स्पॉन्सरशिप की बात है, तो ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन को कथित तौर पर लीडर के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि इस बार आईपीएल दशहरा और दिवाली के समय पर खेला जा रहा है ऐसे में ऐमजॉन दांव खेलते नजर आ सकता हैं।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.