Cricket statsIPL

MI Vs CSK: देखें, किसके आंकड़ों में है ज्यादा दम, कौन सी टीम पहले मैच में होगी विजेता

आज से आईपीएल का बिगुल बजने जा रहा है और उद्घाटन मैच में गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। इन दोनों टीमों के कप्तान आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को चार पर खिताब पर कब्जा कराया है तो वही माही ने भी सीएसके को तीन बार खिताब पर कब्जा कराया है।

जानें क्या कहतें हैं आंकड़े-

आईपीएल 2020 का पहला मैच एमआई बनाम सीएसके
आईपीएल 2020 का पहला मैच एमआई बनाम सीएसके

दोनों टीमों को बीच अबतक आईपीएल इतिहास में 30 मैच खेले गए है। जहां 18 जीत के साथ मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है। वही चेन्नई सुपर किंग्स केवल 12 जीत ही हासिल कर पाई है। लेकिन यूएई में अबतक खेले पांच मैचों में अबतक मुंबई इंडियंस की टीम एक में भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल के शुरूआती मैचों में इतनी प्रभावी नहीं रही है जितनी सीएसके रही है।

वहीं दोनों टीमों के बीच आईपीएल के पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां भी मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने पांचो मैच जीते है। जिसमें 2019 आईपीएल का फाइनल भी शामिल है।

रोहित शर्मा और एमएस धोनी की कप्तानी पर डालें एक नज़र-

एमएस धोनी ने अबतक आईपीएल में 174 मैचों में कप्तानी कि है जिसमें उन्होंने 60.11 के Winning percentage के साथ टीम को 104 मैच जितवाए हैं। धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान हैं।

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने अबतक आईपीएल में 104 मैचों में कप्तानी की है। उन्होंने 58.65 के Winning percentage के साथ टीम को 60 मैच जितवाए है। यहां धोनी की टीम के आंकड़े मुंबई इंडियंस पर भारी है। लेकिन धोनी के मुताबिक रोहित शर्मा ने कम मैचों में कप्तानी की है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2020 का पहला मैच 7:30 बजे से शुरू होगा।

Probable XI: Rohit Sharma (c), Quinton de Kock (wk), Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Kieron Pollard, Hardik Pandya, Krunal Pandya, Nathan Coulter-Nile/Mitchell McClenaghan, Rahul Chahar, Trent Boult, Jasprit Bumrah

Probable XI: Shane Watson, Faf du Plessis, Ambati Rayudu, MS Dhoni, Kedar Jadhav, Dwayne Bravo/Sam Curran, Ravindra Jadeja, Piyush Chawla, Imran Tahir, Deepak Chahar, Shardul Thakur

Tags
Show More

Amit Jha

अमित झा पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं और इससे पहले लेखक के तौर पर मीडिया दरबार में काम करते थे, अब स्पोर्ट्सऑवर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.