क्रिकेटखेल समाचार

लग नहीं रहा था लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, देखें हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीत ली है। बुधवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और एलेक्स कैरी (Alex Carey) की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज अपने नाम करने में सफल रही।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने किया था पहले बल्लेबाजी का फैसला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पहले ओवर में ही जेसन रॉय और जो रूट के रूप में दो झटके दे दिए थे। जिसके बाद कप्तान ईयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने इंग्लैंड की पारी को संभाला लेकिन मोर्गन ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए क्योंकि एडम जाम्पा ने उन्हें अपने पहले ओवर में ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था।

लेकिन इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने एक तरफ पारी को संभाल रखा था जिसके चलते इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 302 के विशाल स्कोर तक पहुंच पाई थी। जॉनी बेयरस्टो ने 126 गेंदों में 112 रन की शानदार पारी खेली थी। ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और सेम बिलिंग्स (Sam Billings) ने भी 53* और 57 रन की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया को करना था 303 रनों के लक्ष्य का पीछा

303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही क्योंकि महज 21 रन के स्कोर पर ऐरोन फिंच के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा था।

उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोयनिस (Marcus Stoinis) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन के स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार बन बैठे। पिछले दो वनडे मैचों में कुछ खास नहीं कर पाने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) तीसरे वनडे मैच में भी अपनी पारी को लंबी पारी में परिवर्तित करने में विफल रहे। और महज 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

17 ओवर तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथ से आधा मैच निकल चुका था

16वें ओवर की 5वीं गेंद पर 73 रन के स्कोर पर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौट चुकी थी। मार्नस लाबुशेन और मिचेल मार्श भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने लंबी पारी नहीं खेल पाए।

मैक्सवेल- कैरी की शानदार पारियों से ऑस्ट्रेलिया का मैच में कमबैक

मैक्सवेल और कैरी की 212 रन की साझेदारी
मैक्सवेल और कैरी की 212 रन की साझेदारी

छठे विकेट के लिए 212 रन की शानदारी साझेदारी कर मैक्सवेल और कैरी ने टीम को मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज कराई। ग्लेन मैक्सवेल ने 90 गेंदों में 108 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे। विकेटकीपर बल्लेबाज ने मैक्सवेल का बखूबी साथ निभाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और 114 गेंदों में 106 रन की पारी खेली। यह कैरी के वनडे करियर का पहला शतक था।

देखें तीसरे वनडे मैच की पूरी हाइलाइट्स:

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.