क्रिकेटखेल समाचार

इरफान पठान का दावा यह खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने दावा किया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को विराट कोहली आसानी से तोड़ सकते हैं।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मैं हमेशा से यह चाहता हूं कि अगर सचिन तेंदुलकर के 100 शतक का कोई रिकॉर्ड तोड़े तो वह भारतीय खिलाड़ी ही हो और इस उपलब्धि के लिए मुझे हमेशा विराट कोहली नज़र आते है। क्योंकि उनके अंदर ऐसा करनी की क्षमता है और उनके अंदर काबिलियत की भी कमी नहीं है। शायद विराट कोहली इस समय 100 शतकों से लगभग 30 शतक दूर है लेकिन वह अपने रिटायरमेंट से पहले इन 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।”

सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़े है। जिसमें 51 शतक टेस्ट क्रिकेट में और 49 शतक वनडे प्रारूप में लगाए है। सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाए है। वही 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए हैं।

31 वर्षीय विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगाए है। जिसमें 43 शतक वनडे में सामने आए है और 27 टेस्ट मैचों में। कोहली ने अबतक खेले 86 टेस्ट मैचों में 7240 रन बनाए है। वही 248 वनडे मैचों में 11867 रन बनाए है।

सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे करीब विराट कोहली है। सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों की सूची में कोहली से आगे रिकी पोंटिंग है उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक लगाए है।

विराट कोहली अभी 31 साल के है और उनकी फिटनेस को देखकर लगता नहीं है वह जल्द संन्यास लेने के बारे में सोच सकता है। अगर विराट कोहली 36 और 37 वर्ष की उम्र में भी संन्यास लेते है तो वह आसानी से इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.