क्रिकेटखेल समाचार

आयरलैंड ने एक बार फिर दिलाई विश्वकप 2011 की याद, 329 रन का लक्ष्य किया हासिल

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत हो गई है। जहां इस समय इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के शुरूआती दो मैच इंग्लैंड ने जीते है।

लेकिन कल रात साउथैम्पटन में खेले गए मैच में एक बड़ा पलटवार देखने को मिला क्योंकि आयरलैंड की टीम ने तीसरे वनडे मैच में 329 रन के विशाल स्कोर को आसानी से हासिल किया हैं।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड को शुरूआती झटके देने में कोई कसर नहीं छोड़ी और 14 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर बल्लेबाजों को पवैलियन का रास्ता दिखाया।

उसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान ईयोन मोर्गन और टॉम बेनटन की शतकीय और अर्धशतकीय पारी से टीम का स्कोरबोर्ड ट्रैक पर आया। मोर्गन ने 106 रन तो वहीं बेनटन ने 58 रन की पारी खेली। ऑलराउंडर डेविड विली ने 42 गेंदों में 51 रन की आतिशी पारी खेल टीम को 328 रन के विशाल स्कोर पर लाकर खड़ा किया।

329 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को पहला झटका ग्रैथ डेलनी के रूप में 50 रन के स्कोर पर लगा। लेकिन उसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग के बीच दूसरे विकेट के लिए 214 रनों की साझेदारी हुई, जहां से पूरा मैच पलटते दिखा।

पॉल स्टर्लिंग 142 रन की पारी खेल रन आउट हुए थे, जब टीम का स्कोर 264 रन था। उनकी पारी में 9 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। वहीं एंड्रयू बालबर्नी ने भी 112 रन की पारी खेल टीम की जीत में अहम योगदान निभाया।

हैरी टैक्टर और केविन ओ ब्रायन ने 29 और 21 रन की नाबाद पारी खेल टीम को एक गेंद शेष रहते 7 विकेट से तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज कराई। 142 रन की शानदार पारी के लिए पॉल स्टर्लिंग मैन ऑफ द मैच चुने गए। वही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब इंग्लैंड के आलराउंडर डेविड विली को मिला।

क्या 328 का स्कोर इंग्लैंड के लिए है अशुभ ?

भारत में खेले गए विश्वकप 2011 में इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड ने 328 रनों के लक्ष्य का पीछा कर मात दी थी। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उस मैच में केविन ओ ब्रायन ने 63 गेंदों में 113 रन कि विस्फोटक पारी खेली थी। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम को 5 गेंद शेष रहते 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.