IPL
trending

IPL2020 Match Analysis : जाने आज के मैच में कौन है जीत का दावेदार

दिल्ला कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आज IPL के 13वें सीजन का दूसरा मुकाबला होगा। यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीम काफी मजबूत मानी जा रही है।

लेकिन अगर दिल्ली की टीम की बात की जाए तो उनका पलड़ा भाड़ी नजर आ रहा है। दिल्ली की टीम में अनुभव के साथ नए जोश का तड़का लगा है। दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन यूएई की धीमी पिचों पर अश्विन (R Ashwin), अमित मिश्रा (Amit Mishra) और अक्षर पटेल (Axar Patel) की तिकड़ी पंजाब की टीम पर भारी पर सकती है।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन के पास क्रिस गेल (Gayle),  मैक्सवेल (Maxwell) और के.एल राहुल (KL Rahul) जैसे बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज हैं। जो किसी भी गेंदबाज की लय बिगाड़ सकते हेैं।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम, के एल राहुल (KL Rahul) के रूप में एक नए कप्तान के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2020) में प्रवेश करेगी। बता दें कि के एल राहुल पिछले दो सीजनों में टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल थे।

विश्व क्रिकेट के सबसे रोमांचक बल्लेबाजों में से एक, राहुल के पास अपने पहले आईपीएल खिताब में अपने आपको साबित करने का अच्छा मौका है। साथ ही उनकी टीम में विश्व स्तरीय बल्लेबाज भी हैं और माना जा रहा है कि KXIP आईपीएल 2020(IPL2020) में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

Probable 11-

View this post on Instagram

#dcvskxip #probable11

A post shared by Sportshour (@sportshour.in) on

View this post on Instagram

#kxip #probable11

A post shared by Sportshour (@sportshour.in) on

जहां एक तरफ किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी अनिल कुंबले से प्रेरणा लेना चाहेंगे तो वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की योजनाओं के साथ मैदान पर उतरेंगे।

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन (kxip) के कप्तान केएल राहुल (kL Rahul) और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में उनके खेल पर सबकी नजर रहेगी।

दोनो टीमों के खिलाड़ियो के जोश के साथ दोनों टीमों के कोच जो वर्ल्ड के टॉप खिलाड़ी थे उनकी रणनीति देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

Tags
Show More

Amit Jha

अमित झा पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं और इससे पहले लेखक के तौर पर मीडिया दरबार में काम करते थे, अब स्पोर्ट्सऑवर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.