IPLखेल समाचार

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने जीता अपना 20वां मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2020) के 5वें मैच में गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम को 49 रन से शिकस्त दी है। अबु धाबी में खेले गए 5वें मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करना केकेआर की टीम के लिए पूरी तरह से गलत साबित हुआ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडिंयस की टीम से रोहित शर्मा Rohit Sharma) ने 54 गेंदों में 80 और सूर्य कुमार यादव ने 28 गेंदों में 47 रन की पारी खेल टीम को 20 ओवरों में 195/5 के विशाल स्कोर पर लाकर खड़ा किया।

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत कुछ खास नहीं रही। केकेआर ने पॉवरप्ले के अंदर 25 रन के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए।

उसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक और नीतिश राणा ने लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के सामने ये दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को लंबी पारी में परिवर्तित नहीं कर पाए।

कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने 23 गेंदों में 30 रन और नीतिश राणा (Nitish Rana) 18 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और आंद्रे रसल (Andre Russel) पहले मैच में टीम के लिए अपनी भूमिका निभाने में असफल रहे। और इन दोनों बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह ने 16 और 11 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

किस टीम ने एक दूसरे के खिलाफ जीते ज्यादा मैच

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच अबतक इंडियन प्रीमियर लीग में 26 मैच खेले गए है। जिसमें 20 मैच जीतकर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है। वहीं केकेआर की टीम केवल 6 मैच जीत पाई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 रन से मिली जीत के बाद मुंबई इंडियंस की टीम अब अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब अपने अगले मैच में 26 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अब अपने अगले मैच में 28 सितंबर यानी सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगी।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.