IPLखेल समाचार

IPL 2020: आरसीबी ने केन रिचर्ड्सन की जगह एडम जांपा को टीम में किया शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenegrs Banglore) की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए केन रिचर्ड्सन (Kane Richardson) की जगह एडम जांपा (Adam Zampa) को टीम में शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर को इससे पहले साल 2016 और 2017 में आईपीएल खेलते देखा गया था। जहां वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम में थे। उस दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6/19 लिए थे। जो की आईपीएल इतिहास का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। आईपीएल 2020 की बोली में अपने आधार मूल्य 1.5 करोड़ में जांपा अनसोल्ड रहे थे।

कई खिलाड़ियों के बाद रिचर्ड्सन ने भी आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया है। इस सूची में सबसे पहले इंग्लिश खिलाड़ी क्रिस वोक्स का नाम आता है जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए आईपीएल से नाम वापस लिया था। हाल ही में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने भी आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है और वह इस समय में अपनी फिटनेस पर काम करना चाहते हैं।

चेन्नई सपुर किंग्स की टीम के उपकप्तान भी हाल ही में भारत वापस लौट गए है और वो भी इस आईपीएल सीजन में खेलते नजर नहीं आएंगे। सुरेश रैना का आईपीएल छोड़ने का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है।

कई फ्रेंचाईजियों ने यूएई में ट्रेनिंग की शुरूआत कर दी है, जहां आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को नेट्स में पसीना बहाते देखा गया था। बैंगलोर की टीम आईपीएल 2020 के खिताब पर कब्जा करने के लिए बहुत मेहनत कर रही है, और जांपा को टीम में शामिल करने का निर्णय फ्रेंचाईजी के लिए फायदेमंद साबित होगा क्योंकि स्पिनर्स यूएई की पिचों पर अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

एडम जांपा के टी-20 क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 147 मैचों में 7.22 की औसत से 169 विकेट चटकाए है।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.