क्रिकेट

बॉक्सिंग-डे टेस्ट: भारतीय टीम ने की प्लेइंग-11 की घोषणा, गिल और सिराज करेंगे डेब्यू

शनिवार 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के लिए भारतीय टीम ने प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है। शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

भारतीय टीम (Team India) ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए चार बदलाव किए है- जहां गिल ने खराब फार्म में चल रहें पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की जगह ली है और वह मयंक अग्रवाल (Mayank Aggarwal) के साथ ओपनिंग करते नज़र आएंगे।

इसी के साथ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह टीम में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को शामिल किया गया है जो भारत की गेंदबाजी को मजबूती देंगे। रिषभ पंत (Rishabh Pant) को रिद्धिमान शाह (Wriddhiman saha) की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है। मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) जो कि कलाई के फ्रैक्चर की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी गई है।

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी टीम में चुना गया है और वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते है। रहाणे, विराट कोहली के स्थान पर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। केएल राहुल को टीम में कोई जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11:

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम वर्तमान समय में 1-0 से पीछे है।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.