क्रिकेटखेल समाचार

2014 में इशांत शर्मा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए डैरन सैमी के लिए लिखा था ‘कालू’, अब मामले ने पकड़ी तूल

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के एक पुरान इंस्टाग्राम पोस्ट ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है। इस पोस्ट में तेज गेंदबाज के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के साथी भुवनेश्वर कुमार, डैरेन सैमी और डेल स्टेन नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट का कैप्शन इशांत शर्मा ने कुछ यूं दिया था- “मैं, भुवी, कालू और गन सनराइजर्स।”

हालांकि, इशांत शर्मा के कालू शब्द से किसी को नीचा दिखाने का कोई मतलब नहीं था, लेकिन अब उनके इस पुराने पोस्ट को लेकर विवाद खड़ा होते नजर आ रहा है। हालांकि, कुछ लोग इसको लेकर इशांत के समर्थन में भी उतरे है और कहा है कि यह एक रेगुलर शब्द है जिसे अपराध के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।

थोड़े दिनों पहले, सैमी ने अपने पूर्व एसआरएच टीम के साथियों पर प्रहार किया था। उन्होंने दावा किया था कि वह और थिसारा परेरा टीम के साथ अपने समय के दौरान नस्लवाद के अधीन थे, लेकिन वे नस्लीय स्लर के अर्थ से अनजान थे।

View this post on Instagram

Me, bhuvi, kaluu and gun sunrisers

A post shared by Ishant Sharma (@ishant.sharma29) on

सैमी ने एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया जिसमें उन्होंनें अपने पूर्व साथियों से इस मुद्दे पर अपनी साफ राय रखने को कहा हैं-

देखें फैंस की इस मुद्दे पर प्रतिक्रियाएं-

इससे पहले, आंद्रे रसेल और क्रिस गेल ने संयुक्त राज्य में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर अपना गुस्सा व्यक्त किया था। सैमी ने नस्लवाद के खिलाफ लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से भी अपील की थी।

वहीं, अगर डैरेन सैमी के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 1323, वनडे में 1871 और टी-20 में 587 रन है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 मार्च, 2015 को खेला था। उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज ने दो बार टी-20 विश्वकप के खिताब पर भी किया हैं।

Tags
Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.