BBL

बिग बैश लीग इतिहास का वो ओवर जिसमें गिरे थे 5 विकेट, देखें पूरा ओवर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश (BBL 2020) का 10 वां सीजन 10 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इस सीजन कुल मिलाकर 61 मैच खेले जाएंगे।

इस सीजन के शुरू होने से पहले हम बिग बैश लीग (Big Bash League) के उस ओवर के बारे में बात करेंगे, जहां एक ओवर में पांच विकेट गिरे थे।

बिग बैश के पहले सीजन में यह रिकॉर्ड सामने आया था। जब मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars)  और पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) की टीम आमने-सामने थी।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम के 5 बल्लेबाज एक ही ओवर में पवेलियन लौटे थे। मेलबर्न स्टार्स के लिए आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने उतरे जेम्स फॉल्कनर (James Faulkner) के ओवर में यह नज़ारा देखने को मिला था।

फॉल्कनर का ओवर शुरू होने से पहले टीम का स्कोर 134 रन पर 5 विकेट था। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली गेंद में पॉल कॉलिंगवुड को शिकार बनाया। दूसरी गेंद पर टीम को बाई का एक रन मिला। जिसके बाद अगली चार गेंद पर पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम के 4 विकेट धड़ाधड़ गिरे।

हालांकि सभी विकेट गेंदबाज के खाते में नहीं आए लेकिन यह टी-20 क्रिकेट इतिहास का ऐसा पहला टी-20 ओवर है जहां एक ओवर में 5 विकेट गिरे। जिसमें तीन रन ऑउट शामिल थे।

पांच विकेट में ये सभी खिलाड़ी शामिल थे- पॉल कॉलिंगवुड, नॉथन कुल्टरनाइल, ब्रैड हॉग, माइकल बीयर, बेन इमॉन्डसन।

देखें पूरा वीडियो-

हालांकि, इससे भी रोमांचक बात यह है कि फिर भी पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने यह मैच 8 रन से जीत लिया। 137 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्टार्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान में केवल 128 रन ही बना सकी।

48 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए इस मैच में हर्शल गिब्स मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.