क्रिकेटखेल समाचार

शाहिद अफरीदी ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जिसे गेंदबाजी करने में वह घबराते थे

पाकिस्तान क्रिकेट को समय-समय पर महान गेंदबाजों का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है, खासकर गति विभाग में। बहरहाल, उनके पास शाहिद अफरीदी के रूप में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक भी रहे हैं। जिन्होंने टीम के लिए 398 एकदिवसीय मैच खेले है और 395 विकेट चटकाए है साथ ही 117 की स्ट्राइक रेट के साथ 8000 से ज्यादा रन भी बनाए है।

अफरीदी को टीम में एक विस्फोटक बल्लेबाज और महत्वपूर्ण समय पर टीम को विकेट दिलाने के लिए भी जाना जाता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने हाल ही में सबसे घातक बल्लेबाज का नाम लिया हैं, जिन्हें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में गेंदबाजी की हैं।

सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हुए, अफरीदी के पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प थे। लेकिन उन्होंने लारा को सबसे घातक बल्लेबाज बताया।

विज्डन के हवाले से अफरीदी ने कहा, ” वह कोई और नहीं ब्रायन लारा होंगे। मैंने उन्हें कई बार आउट किया है लेकिन जब मैं उन्हें गेंदबाजी करता था तो मुझे लगता था कि वह मेरी अगली गेंद पर चौका लगा देंगे। मैं कभी उनको आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया।”

लारा मुथैया मुरलीधरन पर भी हावी हो जाते थे-

अफरीदी ने आगे कहा, “वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज थे, जो श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की पसंद के खिलाफ आए सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों पर हावी थे। स्पिनरों के खिलाफ उनका फुटवर्क शानदार था और इस तरह के गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत थी।”

ब्रायन लारा के बारे में बात करे तो, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 20,000 से अधिक रन बनाने वाले सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं, जिसमें उनके नाम पर 53 शतक शामिल हैं। उन्होंने निश्चित रूप से अपने खेल के दौरान गेंदबाजों पर एक मनोवैज्ञानिक बढ़त का आनंद लिया जो कि गति और स्पिन दोनों का मुकाबला करने की क्षमता का कारण था।

Tags
Show More

ankur patwal

Sports Journalist

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.