Cricket statsक्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम राहुल द्रविड़ के साथ जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका का आगामी दौरा क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर सकता है। जैसा कि हम जानते है राहुल द्रविड़ उर्फ ​​’द वॉल’ को 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में देखे जा चुके है, पर इस बार भी वह बतौर कोच सीनियर टीम से जुड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम को इस बार श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम भारत के पूर्व कप्तान और साथ ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हेड राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि आगामी भारत के श्रीलंका दौरे में द्रविड़ और पारस म्हाम्ब्रे जैसे अन्य कर्मचारियों के साथ कुछ नए चेहरे भी देखे जा सकते है। जिसके लिए अगले महीने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी इंग्लैंड टूर पर जा रहे है फ़िलहाल खिलाड़ी अभी इसमें शामिल नहीं होंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए क्या हो सकती है टीम?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा इस बात की पुष्टि भी की जा रही है की श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं। इनके अलावा देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। बॉलर्स में कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है।

राहुल द्रविड़ उर्फ ​​’द वॉल’ ने 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पर टीम में उनकी तूफानी बल्लेबाजी को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब-तक 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले है। इसके बाद भी पूर्व में अंडर-19 टीम और ए टीम को बतौर कोच संभालने के बाद राहुल द्रविड़ का पिछला अनुभव टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है और मैदान पर कुछ नया देखने को मिल सकता है.

Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.