क्रिकेट

T20 World Cup 2021: माइकल वॉन को लगता है ये टीम दोबारा उठाएगी खिताब

इंग्लैंड ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 200 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसमें कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) की 39 गेंदों में 59 और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) की 22 गेंदों में 38 रन की शानदार पारी शामिल थी।

201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत काफी अच्छी रही लेकिन कप्तान बाबर आजम का विकेट गिरने के बाद पूरी टीम बिखर गई। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में महज 155/9 ही बना सकी।

इस जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इंग्लैंड टीम की प्रशंसा की है। वॉन ने इंग्लैंड को आगामी टी-20 विश्वकप के लिए पसंदीदा के रूप में चुना है। पूर्व कप्तान का मानना है कि इयोन मोर्गन और उनकी टीम के सभी आधार पूरी तरह से कवर है और टीम टी-20 विश्व कप जीतने के लिए एक मजबूत स्थिति में है।

बीबीसी ने वॉन के हवाले से कहा, “इंग्लैंड ने टी-20 विश्वकप जीतने के लिए अपने आपको एक अच्छी स्थिति में डाल लिया है क्योंकि अभी उनके सभी आधार कवर है।”

वर्तमान एकदिवसीय विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने साल 2010 में अपने पहले टी-20 विश्व कप खिताब पर कब्जा किया था। टीम 2016 में अपना दूसरा टी-20 ख़िताब जीतने के बेहद करीब तक पहुंची लेकिन टीम को फ़ाइनल में वेस्टइंडीज़ से हार का सामना करना पड़ा।

लिविंगस्टोन के बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा, “वह एक क्लास एक्ट बन रहे हैं। शुक्रवार को उनके द्वारा लगाए गए शतक से उनमें काफी आत्मविश्वास आया होगा और वह आज भी रन आउट होने से पहले शानदार लय में थे। वह ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें हम आगामी सालों में देखने वाले हैं।”

Tags
Show More

Sahil Sharma

Seo executive

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

If you like our content kindly support us by whitelisting us Adblocker.